Skip to main content

मुलाकात शायरी हिंदी


सददाम मुलाकात शायरी


ये जो उनसे मिलने की आस है
 उनके सिर्फ एक ही बात का एहसास है
उन्होंने ही कहाथा की जिंदा रहने के लिए तेरी कसम 
एक मुलाकात जरूरी है सनम

जब उनसे मेरी पहली मुलाकात थी
 मुझे याद है थोड़ी सी बरसात थी
मैं उनके लिए एक एहसास था
और वो मेरे लिए सबसे खास थी
पहली ही मुलाकात में उनको यह हैरत हुई थी
कि उनकी हर अदाओं से मैं वाकिफ कैसे हूं
और मैं सोच रहा हूं कैसे उन्हें बताऊं
 जिससे वो  आज मिली वो इनसे सपनों में रोज मिलता ह

जब जब दूर से उनको देखता था मुस्कुराते हुए
 मेरी रूह मुझसे कहती थी मुझे गुदगुदाते हुए
 तु उसकी हंसी देखने के लिए नहीं है 
उसके साथ हंसने के लिए है


ये और बात है कि उनको हम सुबह शाम याद करते हैं 
सचतो ये है कि उनसे मिलने की रब से हम फरियाद करते हैं


मैं तरसता रहता था उनकी एक झलक पाने को
और वो नूर दिखाती थी जमाने को
ये कहकर कि जो मेरा है वो तो मुझे देखेगा ही 
औरों को भी दिखाने दो

सददाम पठन
दोस्तों अगर शायरी पसंद आए तो शेयर जरूर करें

Comments

Popular posts from this blog

मौत क्या है शायरी maot keya hai shaery

मौत क्या है शायरी  मेरे दोस्त मेरे हमराह मौत के बारे मे हर कोई जानता है की मौत किसे कहते है दोस्तो आज हम अपनी शायरी के जारिए बाताना चाहेता हूं की मौत क्या है (1) मौत को तो देखा नही पर शायद वो हुशनो जमाल से भरी होगी जो भी उसको देखता है दुनिया को अलविदा कह देता है (2)मौत उस हशीन लम्हे का नाम है जिसके गुजरने पर लोग फिर किसी लम्हे की आरजू नही करते (3)मौत को तो लोग बिल वजा इलजाम देते है सचतो ये है की रुसवा जिन्दागी ही इन्सान को करती है (4)मौत को समझने के लिए बस इतना ही  काफी है मौत सावन की वो आंधी है जो आने के बाद ये नही देखती की आम कच्चा है य पक्का (5)मौत उस रुहानियत का नाम है जिसको देखने के बाद इन्सान सब कुछ भूल जाता है कोई मुझे बतादो वो कौन सा जादू करती है (6)जो खुद खुदा होने का दावा करते थे वो भी नही बचा पाए खुदको मौत से (7) इस जहां में मौत को किसने देखा है जिसने देखा है सिर्फ इंसानों को मरते देखा है (8) मौत से इंसानों की न जाने कैसी रिश्तेदारी है उसके पास जाने की आज हमारी तो कल औरो की बारी है (9)एक मामुली से इन्सान के हर मक्सद मे न जाने कितनी फितरते

मां की ममता शायरी

मां की ममता हिन्दी शायरी   मां की जरूरत उस इंसान से पूछो जिसके आंखें खोलते ही मां ने अपनी आंखें हमेशा हमेशा के लिए बंद कर ली थी 1) बच्चे को अगर जरा सी चोट आ जाए मां सिसकियों के साथ आहें भरने लगती हैं शायद लोग उसे  भी ममता कहते हैं  2) बच्चों की हर खुशी में मां खुश रहती है  बच्चों की किसी एक दुख की वजह से  मां पूरी रात रोती है 3) मां का ही वो आंचल का साया है जिसमें हर बच्चा अपने आप को महफूज पाया है 4) मां की ममता का देखो ये भी एक नजारा है  कितना प्यार से कहती है मेरे लाल तू तो  मेरी आंखों का तारा है 5) मेरी शरारतों को देखकर मां कहती थी  बाज आजा अपनी सरारतो से  वरना मै तुझे कमरे मे बन्द कर दूंगी  मै दिन भर सरारत करूं तो भी वो सिर्फ प्यार करती थी  6) किसी की बीबी अगर मर जाए तो ओ दुसरी शादी करले वो सगी बीबी होती है अगर किसी की मां मर जाए और बाप दुसरी शादी करले वो सगी मां नही होती है 7) बागे जन्नत की थोड़ी सी हवा साथ लिए जा तुझको जाना है अगर दूर तो मां की ये दुआ साथ लिए जा रहे महफूज या रब मेरा बेटा हर मुसीबत से  रहे खुश तू भी या रब मेरे बेटे की इबादत से मेरी म

very sad shayari

कमाल का जिगर रखते है कुछ लोग…  दर्द पढ़ते है और आह तक नहीं करते…. एक जख्म दिल का भरता नहीं दूसरा तैयार रहता है सब जानते हैं कि प्यार  पूरा होता नहीं किसी का फिर भी ना जाने क्यों प्यार करने को ये  दिल बेकरार  रहेता है